• Home
  • >
  • दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता विनोद खन्ना नहीं रहे
  • Label

दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता विनोद खन्ना नहीं रहे

CityWeb News
Friday, 28 April 2017 01:08 PM
Views 2349

Share this on your social media network

दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता विनोद खन्ना नहीं रहे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार विनोद खन्ना पिछले काफी समय से कैंसर से पीडित थे. उन्होंने मुंबई के अस्पताल में आखिरी सांस ली. वे 70 वर्ष के थे. हाल ही में उनकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी, जिसमें वे बेहद कमजोर नजर आ रहे थे.
बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए यह एक बड़ा झटका है. खन्ना को बीते 31 मार्च को मुंबई स्थित सर एच एन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में भर्ती कराया गया था. हालांकि अस्पताल के एक अधिकारी ने कहा था, ‘वह 70 वर्ष के हैं और उन्हें पानी की अत्यंत कमी हो गई है. उन्हें इसके चलते भर्ती कराया गया और हम उनका पानी की कमी होने के लिए इलाज कर रहे हैं. यहां भर्ती कराये जाने से पहले यदि उन्हें कुछ और (बीमारी) है तो हमें इसकी जानकारी नहीं है.' विनोद खन्ना का जन्म एक बिजनेस परिवार में 6 अक्टूबर 1946 को पेशावर में हुआ था. उनका परिवार 1947 में हुए विभाजन के बाद पेशावर से मुंबई आ गया था. उनके माता-पिता का नाम कमला और किशनचंद खन्ना था. उन्होंने अपने फिल्मी करियर में एक नायक और खलनायक दोनों ही भूमिकाओं को बखूबी पर्दे पर निभाया. विनोद खन्ना ने पालिटिक्स में भी सफल पारी खेली.
विनोद खन्ना ने अभिनय की शुरुआत 1968 में फिल्म ‘मन का मीत' से की. उन्होंने इसके साथ ही उन्हें ‘मेरे अपने', ‘मेरा गांव मेरा देश', ‘इम्तिहान', ‘इनकार', ‘अमर अकबर एंथनी', ‘लहु के दो रंग', ‘कुरबानी', ‘दयावान' और ‘जुर्म' जैसी फिल्मों में उनके अभिनय के लिए जाना जाता है. वह आखिरी बार 2015 में शाहरुख खान अभिनीत फिल्म ‘दिलवाले' में नजर आये थे. विनोद खन्ना ने गीतांजलि से 1971 में शादी की थी जिससे उनके दो है राहुल खन्ना और अक्षय खन्ना. वर्ष 1975 में विनोद खन्ना ओशो के शिष्य बन गए. फिल्में छोड वह वहां बर्तन धोते थे और बगीचे का काम संभालते थे. विनोद के एकतरफा फैसले के कारण उनकी शादी पर संकट आ गया. वर्ष 1987 वे फिल्मी दुनियां में लौट आये लेकिन उनकी गीताजंलि का रिश्ता टूटने की कगार पर आ पहुचा. कुछ समय बाद ही दोनों का तलाक हो गया. इसके बाद वर्ष 1990 में उन्होंने कविता से दूसरी शादी कर ली उनसे भी उनके दो बच्चे है.

ताज़ा वीडियो


Top 5 News: अब तक की 5 बड़ी ख़बरें
PM Narendra Modi Rally in Saharanpur
Ratio and Proportion (Part-1)
Launching of Cityweb Newspaper in saharanpur
ग्रेटर नोएडा दादरी में विरोध प्रदर्शन - जाम
More +

संबंधित ख़बरें

Copyright © 2010-16 All rights reserved by: City Web