• Home
  • >
  • TikTok समेत 59 Chinese Apps बैन | City Web
  • Label

TikTok समेत 59 Chinese Apps बैन | City Web

CityWeb News
Wednesday, 01 July 2020 07:56 PM
Views 834

Share this on your social media network

👉  चीनी एप पर हुई सख्त, कंपनियों को  दिए ये निर्देश अब  बिल्कुल नहीं चलेंगे ये एप्स 

जी हां!

सरकार ने सभी इंटरनेट सेवा प्रदाता कंपनियों को प्रतिबंधित 59 चीनी मोबाइल एप पर तत्काल रोक लगाने के निर्देश जारी कर दिए। 

सूत्रों ने बताया कि सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के आपातकालीन उपबंध के तहत सरकार ने ये निर्देश जारी किए हैं। दूरसंचार मंत्रालय के एक सूत्र ने समाचार एजेंसी  पीटीआई  से कहा कि आदेश की दो सूची हैं। पहली सूची में 35 एप का नाम है और दूसरी सूची में 24 एप का नाम है। उन्होंने कहा कि सभी इंटरनेट सेवा प्रदाताओं को पहले की घोषणा के अनुसार सभी 59 चीनी एप पर रोक लगाने के निर्देश अब जारी कर दिए गए हैं।

इंटरनेट कंपनियों को दूरसंचार विभाग के एक आदेश में कहा गया है कि 24 एप पर रोक के लिए इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम 2000 के आपातकालीन उपबंध 69ए के तहत तत्काल रोक लगाने के निर्देश जारी कर दिए हैं। इसके अलावा 35 एप को बंद करने के निर्देश आज दिन में पहले ही जारी कर दिए गए थे। इन सूची में वही नाम हैं जिन पर सरकार ने सोमवार (29 जून) को प्रतिबंध लगाया था। इनमें टिकटॉक, यूसी न्यूज, यूसी ब्राउजर, वीवा वीडियो, मी वीडियो कॉल, बिगो लाइव और वीचैट इत्यादि शामिल हैं।

chinese app ban in india, chinese app ban in india list, chinese app ban in india news, chinese app ban, chinese app ban in india reaction, chinese app news, chinese app ban list, chinese apps banned




ताज़ा वीडियो


Top 5 News: अब तक की 5 बड़ी ख़बरें
PM Narendra Modi Rally in Saharanpur
Ratio and Proportion (Part-1)
Launching of Cityweb Newspaper in saharanpur
ग्रेटर नोएडा दादरी में विरोध प्रदर्शन - जाम
More +
Copyright © 2010-16 All rights reserved by: City Web