• Home
  • >
  • तेजस्वी यादव का बयान,भाजपा को कहा-दक्षिणपंथी अंग्रेज
  • Label

तेजस्वी यादव का बयान,भाजपा को कहा-दक्षिणपंथी अंग्रेज

CityWeb News
Thursday, 23 March 2017 11:53 AM
Views 1416

Share this on your social media network

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को बिहार दिवस पर बिहारवासियों को ट्वीटर के जरिये शुभकामनाएं दी. इसके जवाब में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री को उनके वादे की याद दिलाते हुए बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की है. उन्होंने कहा कि विशेष राज्य का दर्जा मिलने की आस और विश्वास पर ही बिहारवासियों ने आपके गंठबंधन के 31 सांसद चुनकर दिल्ली भेजे थे. वादे को तीन साल बीत गये है. अगर वादा पूरा नहीं किया तो लोकसभा चुनावों में बिहार की महान जनता भाजपा का सूपड़ा साफ कर देगी.
उपमुख्यमंत्री ने की दिल की बात
उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने दिल की बात के तहत बिहार दिवस पर राज्य और देश के लोगों को शुभकामना दी है. उन्होेंने कहा कि आज का दिन हमारे पूर्वजों के योगदान को नमन करने का और उन्हें श्रद्धांजलि देने का सुअवसर प्रदान करता है. साथ ही साथ आत्म अवलोकन करने और आगे की रूपरेखा तैयार कर नयी ऊर्जा और स्फूर्ति से बढ़ने का संकल्प लेने का भी प्रेरणा देता है. ऐतिहासिक रूप से सबसे महत्वपूर्ण प्रांतों की अगर सूची बनायी जाये तो बिहार से अधिक महत्वपूर्ण राज्य शायद ही कोई सामने आये. राजनीति, धर्म, विज्ञान, शिक्षा, दर्शन इत्यादि में बिहार के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता.
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि आज का बिहार आत्मनिर्भर और विकासोन्मुख है. विकास दर में बिहार अव्वल है. शराबबंदी को कड़ाई से लागू कर पूरे देश के सामने उदाहरण पेश किया है. सड़क निर्माण की गति किसी भी राज्य के मुकाबले बिहार में सबसे अधिक है. इससे लोगों को सुविधा हो रही है. उन्हें परेशानी नहीं है. सरकार अपने सीमित संसाधनों का उत्कृष्टतम उपयोग कर जन जीवन में आमूल चूल बदलाव लाने में प्रयत्नशील है. सरकार के प्रयासों में और तेजी आ जायेगी अगर हर नागरिक, समाज सेवक, स्वयं सेवी संगठन, उद्यमी, शिक्षक और व्यवसायी जन भी खुले मन से अपने स्तर पर इस दिशा में भरसक प्रयास करें . उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने ट्विटर पर भाजपा को ‘दक्षिणपंथी अंगरेज’ कहा. उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बिहार दिवस पर बधाई संदेश को री-ट्विट करते हुए लिखा कि 1912 तक बिहार, बंगाल, ओडिशा और झारखंड एक था. अब समय आ गया है राजनीतिक रूप से साथ मिलकर भाजपा को देश से उखाड़ फेंका जाये.
ट्विटर पर यूपी के सीएम को घेरा
तेजस्वी ने बुधवार को ट्विटर पर अपनी आक्रामकता दिखाते हुए उत्तर प्रदेश के योगी सरकार पर भी निशाना साधा. यूपी में यादव पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किये जाने की घटना के बाद उन्होंने ट्विट किया- मोदीजी इन कर्मचारियों ने क्या बिगाड़ा है? उन्होंने ललकारते हुए लिखा कि कार्रवाई करनी ही है तो भाजपा के जाति विशेष एमएलए और एमपी पर करके दिखाएं. यूपी के शुद्धिकरण से पहले पार्टी के चार जाति विशेष के नेताओं को निकाल कर पार्टी के शुद्धिकरण की सलाह दे डाली.

ताज़ा वीडियो


Top 5 News: अब तक की 5 बड़ी ख़बरें
PM Narendra Modi Rally in Saharanpur
Ratio and Proportion (Part-1)
Launching of Cityweb Newspaper in saharanpur
ग्रेटर नोएडा दादरी में विरोध प्रदर्शन - जाम
More +
Copyright © 2010-16 All rights reserved by: City Web