• Home
  • >
  • खुशखबरी: सरकार इन लोगों को देगी 2000 रुपये
  • Label

खुशखबरी: सरकार इन लोगों को देगी 2000 रुपये

CityWeb News
Thursday, 16 November 2017 10:26 AM
Views 1102

Share this on your social media network

नई दिल्ली(16 नवंबर): दिल्ली की केजरीवाल सरकार जल्द ही सड़क हादसे के शिकार लोगों को अस्पताल पहुंचाने में मदद करने वाले 'नेक इंसान' को 2000 रुपये प्रोत्साहन राशि देने की एक योजना जल्द शुरू करेगी। स्वास्थ्य मंत्री ने बहैदराबाद में एक कार्यक्रम में बोलते हुए यह जानकारी दी है। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि 'नेक इंसान' योजना से सरकार को उम्मीद है कि हादसे के पीड़ितों को अस्पताल पहुंचाने में लगने वाला वक्त कम होगा।

- दिल्ली सरकार ने इस साल जनवरी में इस योजना को मंजूरी दी थी। राज्य सरकार ने पश्चिम दिल्ली के सुभाष नगर में किसी की मदद नहीं मिलने से दुर्घटना के शिकार एक व्यक्ति की मौत के बाद पिछले साल अगस्त में प्रस्ताव पर विचार किया था।

- सत्येंद्र जैन ने बताया कि, ‘सरकार ने फैसला किया कि दिल्ली की सड़कों पर दुर्घटना होने पर घायल को किसी निकटवर्ती सरकारी या निजी अस्पताल पहुंचाने वाले व्यक्ति को 2000 रूपये देंगे।’जैन ने एक महीने के भीतर दिल्ली में यह योजना शुरू करने की बात कही है।

- आंकड़ों के मुताबिक भारत में रोजाना 410 लोगों की मौत की वजह यह सड़क हादसे ही होते हैं। साल 2016 में सड़क हादसों से ही करीब डेढ़ लाख लोगों की जान चली गई थी, जबकि साल 2015 में यह आंकड़ा 1.46 लाख था।

- केंद्र सरकार ने अगली तीन साल में सड़क हादसों को 50 फीसदी तक कम करने का लक्ष्य निर्धारित किया है।

ताज़ा वीडियो


Top 5 News: अब तक की 5 बड़ी ख़बरें
PM Narendra Modi Rally in Saharanpur
Ratio and Proportion (Part-1)
Launching of Cityweb Newspaper in saharanpur
ग्रेटर नोएडा दादरी में विरोध प्रदर्शन - जाम
More +
Copyright © 2010-16 All rights reserved by: City Web