• Home
  • >
  • 57 प्रतिशत मतदान, त्रिकोणीय मुकाबले में फंसी गंगोह सीट
  • Label

57 प्रतिशत मतदान, त्रिकोणीय मुकाबले में फंसी गंगोह सीट

CityWeb News
Monday, 21 October 2019 07:04 PM
Views 804

Share this on your social media network

अरविंद सिसौदिया।
नानौता। 57.08 प्रतिशत वोटिंग के साथ ही गंगोह विधानसभा सीट पर हुआ उपचुनाव सोमवार को शांतिपूर्ण तरीके से संपन हो गया। पूरे नानौता क्षेत्र में सुबह 7 बजे से लेकर 6 बजे तक हुई वोटिंग के बाद करीब 54 प्रतिशत पोलिंग हुआ। क्षेत्र के कई गांव में ईवीएम मशीन खराब हुई लेकिन प्रशासन की मुस्तैदी से साथ-साथ ठीक करा दी गई। विधानसभा उपचुनाव में कैराना सीट पर प्रत्याशियों के बीच त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिलेगा। क्योंकि नानौता क्षेत्र में हुई वोटिंग के बाद तो यही संकेत मिल रहे है। लेकिन यदि वोटरों की बात पर ऐतबार करें तो इस बार परिणाम भी अप्रत्याशित देखने को मिलेंगे।
उपचुनाव में नहीं दिखा वोटरों का उत्साह -
गंगोह विधानसभा उपचुनाव में वोटरों का उत्साह देखने को नहीं मिला। सुबह से लेकर शाम तक सबसे बडे मतदान स्थल पर वोटरों की संख्या एक बार में 30 से 40 तक ही पंहुच पाई। वोटरों की मानें तो आएं दिन चुनाव होने के चलते उनका उत्साह घटता जा रहा है।
मतदाताओं ने नहीं खोले अपने पत्ते -
मतदाताओं से जब जब मतदान के बाद उनसे वोट के बारे में पूछा गया तो वोटरों ने गोलमोल जवाब दिया और आखिर तक भी अपने पत्ते नहीं खोले। उनका कहना था कि तीन दिन बाद चुनाव परिणाम आने पर सबकुछ सामने आ जाएगा।
युवा वोटरों में दिखाई दिया जोश -
नानौता क्षेत्र में उपचुनाव के दौरान अधिकतर युवा वोटरों ने अपने वोट का इस्तेमाल जोश के साथ किया। पहली बार वोट कर रहे वोटर आशु हवारी, अमरदीप सिंह, हर्षी सिंह, अमनदीप सिंह, हर्ष राणा, सिमरन, तान्या, प्रदुमन सैनी आदि ने बताया कि उनके द्वारा पहली बार वोट किया गया है। वोट देने के लिए उनके अंदर उत्सुकता बनी हुई थी। उनके द्वारा पहली बार मतदान करना बहुत अच्छा अनुभव रहा है।
नानौता क्षेत्र में पडे मत प्रतिशत -
पूरे नानौता ब्लाक क्षेत्र में कुल 54 प्रतिशत मतदान हुआ। क्षेत्र के गांव भोजपुर में शाम 6 बजे तक 60 प्रतिशत, खुडाना में 50, टिकरौल में 57 प्रतिशत, लंढौरा में 59 प्र्रतिशत, बाबूपूरा में 72 प्रतिशत मतदान हुआ। इसके अलावा नगर के किसान सेवक इंटर कालेज में 42 प्रतिशत, प्राइमरी स्कूल में 55 प्रतिशत व राजकीय महाविद्यालय में 26 प्रतिशत व व चीनी मिल मतदान स्थल पर 28 प्रतिशत मतदान हुआ।

ताज़ा वीडियो


Top 5 News: अब तक की 5 बड़ी ख़बरें
PM Narendra Modi Rally in Saharanpur
Ratio and Proportion (Part-1)
Launching of Cityweb Newspaper in saharanpur
ग्रेटर नोएडा दादरी में विरोध प्रदर्शन - जाम
More +
Copyright © 2010-16 All rights reserved by: City Web