• Home
  • >
  • थाने से 500 मीटर दूर पेट्रोल पंप से 1.28 लाख रुपये की लूट
  • Label

थाने से 500 मीटर दूर पेट्रोल पंप से 1.28 लाख रुपये की लूट

CityWeb News
Thursday, 23 March 2017 11:51 AM
Views 1462

Share this on your social media network

पटना/दनियावां : दनियावां थाने से महज 500 मीटर की दूरी पर स्थित एनएच-30ए आनंद फ्यूल पेट्रोल पंप पर मंगलवार की देर रात दो बजे नकाबपोश अपराधियों ने लूट की घटना को अंजाम दिया. इस दौरान सात-आठ की संख्या में रहे हथियारबंद अपराधियों ने पांच कर्मचारियों को बुरी तरह पीटा. कई का सिर भी पिस्टल से फोड़ दिया. इसके बाद फायरिंग की और कैश रूम को जबरन खुलवा कर 1.28 लाख लेकर स्काॅर्पियो से निकल गये. अपराधियों ने पेट्रोल पंप के अंदर रखे मालिक मनोज सिंह का लाइसेंसी राइफल व पांच जिंदा कारतूस भी ले गये.
अपराधियों ने वहां लगे सीसीटीवी कैमरे को नष्ट कर दिया और डीवीआर को उखाड़ कर अपने साथ ले गये. साथ ही कंप्यूटर, प्रिंटर व अन्य इलेक्ट्रॉनिक्स सामानों को तोड़ कर नष्ट कर दिया. इस संबंध में पेट्रोल पंप के कर्मचारियों के बयान पर अज्ञात अपराधियों के खिलाफ दनियावां थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. कर्मचारियों ने घटना के समय ही दनियावां थाने को फोन किया था. इसके बावजूद पुलिस समय पर नहीं पहुंची. घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस 20 मिनट बाद पहुंची. जबकि महज दो मिनट का रास्ता है. पेट्रोल पंप संचालक मनोज सिंह का भी कहना है कि पुलिस जानकारी मिलने के सही समय पर पहुंच जाती, तो अपराधी पकड़े जा सकते थे.
स्कॉर्पियो में पेट्रोल भरने की करने लगे जिद रात दो बजे एक अपराधी स्कॉर्पियो से पहुंचा. उस समय कर्मचारी सिंधु बाहर था और कार्यालय बंद हो चुका था. स्काॅर्पियो सवार ने सिंधु से आग्रह किया कि वह तेल दे दे. लेकिन, सिंधु ने इनकार कर दिया. इसके बाद जब उसने काफी आग्रह किया, तो फिर सिंधु ने चाबी से कार्यालय खोला और तेल का स्विच ऑन कर तेल दे दिया. इसके बाद वह जैसे ही कार्यालय को बाहर से बंद करने के लिए अागे बढ़ा कि बगल में ही बाथरूम के समीप छुपे हुए सात-आठ अपराधी अचानक आ धमके. उन लोगों ने सिंधु को हथियार के बल पर कवर कर लिया. सिंधु अपराधियों से भिड़ गया और मारपीट होने लगा. इसी बीच कर्मचारी केदार सिंह, पंकज सिंह व केदार सिंह का बेटा कुंदन भी जग गये और अपराधियों से भिड़ गये और दरवाजे को अंदर से बंद करने का प्रयास करने लगे. लेकिन, अपराधियों ने पिस्टल के बट से केदार, पंकज व कुंदन के सिर को फोड़ दिया और दहशत फैलाने के लिए काउंटर की दिशा में फायरिंग की. इसके बाद एक कर्मचारी के सिर पर पिस्टल की नोंक रख दिया और धमकाया कि अगर दरवाजा नहीं खोला, तो उसे जान से मार दूंगा. इसके बाद वे घटना को अंजाम देकर वहां से निकल गये.
चांदी की चेन व लिनन की शर्ट में थे अपराधी
सभी अपराधी अच्छी वेश-भूषा में थे. एक ने चांदी की चेन व लिनन की शर्ट पहन रखी थी और उसका चेहरा खुला हुआ था. जबकि, अन्य अपराधी नकाबपोश थे. उनके लूटने के अंदाज से यह स्पष्ट था कि सभी पेशेवर थे. 28 को आधे घंटे के लिए ब्लैक आउट इधर घटना के बाद पटना पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने पटना जिले में लगातार हो रहे पेट्रोल पंप की लूट की घटना के बाद 28 मार्च को आधा घंटा के लिए आठ से साढ़े आठ बजे तक ब्लैक आउट मनाने का फैसला लिया है. पटना : पेट्रोल पंपों को जिस तरह से निशाना बनाया जा रहा है, उसको लेकर पेट्रोल पंप संचालकों की ओर से सुरक्षा को लेकर सीसीटीवी कैमरे और गार्ड रखे जाते हैं. लेकिन, अपराधियों की ओर से सुरक्षा के इन दोनों स्तरों को आसानी से ध्वस्त कर दिया जाता है. सीसीटीवी कैमरे के डीवीआर तक उखाड़ कर अपराधी अपने साथ ले जाते हैं और उनके फोटो नहीं मिल पाते है. साथ ही गार्ड को हथियार के बल पर अपराधियों द्वारा बंधक बना लिया जाता है. गार्ड संख्या में एक रहते हैं और उनके पास ही हथियार रहता है, बाकी कर्मचारी निहत्थे रखते हैं. बाकी पुलिस की हाइवे पेट्रोलिंग शुरू से ही कमजोर है. दनियावां एनएच 30 ए पर ही आठ मार्च को शुभकामना पेट्रोल पंप पर हुई लूट की घटना और फिर आनंद फ्यूल्स पर हुई घटना में काफी समानता है. दोनों ही घटनाओं को अपराधियों ने मंगलवार की देर रात ही अंजाम दिया.
वहीं, पटना जिले में अब तक आठ माह के अंदर पेट्रोल पंप से 23 लाख रुपये लूट लिये गये हैं. किसी पेट्रोल पंप से दो लाख, तो किसी से चार लाख की लूट हुई है. दनियावां में एक माह में दो पेट्रोल पंपों पर लूट की घटनाएं हुईं और अभी तक पुलिस के हाथ खाली है.

ताज़ा वीडियो


Top 5 News: अब तक की 5 बड़ी ख़बरें
PM Narendra Modi Rally in Saharanpur
Ratio and Proportion (Part-1)
Launching of Cityweb Newspaper in saharanpur
ग्रेटर नोएडा दादरी में विरोध प्रदर्शन - जाम
More +
Copyright © 2010-16 All rights reserved by: City Web