• Home
  • >
  • शादी का झांसा दे लाखों की ठगी करने वालो का भंडाफोड़
  • Label

शादी का झांसा दे लाखों की ठगी करने वालो का भंडाफोड़

CityWeb News
Wednesday, 09 October 2019 06:59 PM
Views 472

Share this on your social media network

सहारनपुर। थाना मंडी पुलिस ने एक महिला को शादी का झांसा देकर हुई 9 लाख रूपये की आनलाईन ठगी करने वाले रैकेट का पर्दाफाश करते हुये इससे जुडे दो विदेशी युवक व एक भारतीय महिला को गिरफ्तार किया है, जिनके कब्जे से एक लैपटॉप, मोबाइल फोन, पैन ड्राईव व कई बैंकों के एटीएम व विजिटिंग कार्ड, एक टैब बरामद किया है। आज पुलिस अधीक्षक नगर विनित भटनागर ने मण्डी कोतवाली परिसर में पत्रकारों से वार्ता करते हुए एनआरआई द्वारा फर्जी आईडी पर की जा रही ठगी का खुलासा करते हुए बताया कि मण्डी कोतवाली पर रश्मि बंसल द्वारा शादी के नाम पर 9 लाख रूपये की ठगी करने का मामला दर्ज कराया गया। जिस पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सहारनपुर के आदेशानुसार एवं पुलिस अधीक्षक नगर के निर्देशन एवं सहायक पुलिस अधीक्षक व क्षेत्राधिकारी नगर प्रथम के पर्यवेक्षण में मण्डी कोतवाली पुलिस ने दो नाईजीरियन युवक व एक भारतीय महिला को गिरफ्तार किया है।
पूछताछ के दौरान उन्होंने बताया कि मैट्रीमोनियल साईट जीवन साथी डॉट कॉम से रश्मि बंसल नाम की महिला के साथ कृष्णा कुमार के नाम की फर्जी एनआरआई की आईडी से फ्रेंडशिप करके उसे शादी का पूर्ण विश्वास दिलाया था। उन्होंने बताया कि रश्मि बंसल को जन्म दिन इण्डिया में मनाने की बात कहकर अपने दोनो बच्चो के साथ भारत पंहुचने का विश्वास दिलाने हेतु 10 मई को एक फर्जी टिकट रश्मि बंसल की वाटसअप नम्बर पर भेजकर उसे अपने भारत पंहुचने का विश्वास दिलाया और अपनी महिला साथी सिरिजा से कस्टम आफिसर बनकर 13 मई 2019 को छत्रपति शाहूजी इन्टरनेशनल एयरपोर्ट मुंबई से रश्मि बंसल से बात कराई और रश्मि बंसल को बताया कि कृष्णा कुमार को कस्टम विभाग द्वारा एयरपोर्ट पर पकड़ लिया गया है और यह आपका मित्र है और रश्मि बंसल से एसबीआई के फर्जी बैंक एकाउंट नं0 99999 रूपये, 14 मई को दो लाख रूपये व फिर एक लाख पचपन हजार रूपये, व दो लाख चालीस हजार रूपये धोखाधडी से जमा करा लिये तथा 15 मई को पुन: फर्जी एकाउंट नं0 दो लाख रूपये जमा कराकर कुल 8.94 लाख रूपये की आनलाईन ठगी की गई थी।
जिसके सम्बन्ध में थाना मण्डी पर मुकदमा पंजीकृत कराया गया। अभियुक्तों द्वारा प्रयोग किये जा रहे ब्राडबैण्ड वाई फाई कनेक्शन के पते के आधार पर थाना मंडी पुलिस द्वारा अभियुक्तो को नोएडा जनपद गौतमबुद्ध नगर से विवेचना मे सहयोग एवं पूछताछ हेतु थाना मण्डी सहारनपुर लाया गया था, जहां पर पूछताछ व साक्ष्य संकलन के उपरान्त आज अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया। तीनो अभियुक्तों ने बताया कि हम तीनो मिलकर अपने लैपटाँप पर फर्जी फेसबुक आईडी, मेल आईडी आदि बनाकर लोगो के साथ फ्रेंडशिप करके चीट करते है। कुछ दिनों पहले हम लोगो ने मैट्रीमोनियल साईट जीवन साथी डॉट कॉम से रश्मि बंसल नाम की लडकी के साथ कृष्णा कुमार के नाम की फर्जी एनआरआई की आईडी से फ्रेंडशिप करके उसे शादी का पूर्ण विश्वास दिलाया।
तीनों ने बताया कि हमने रश्मि बंसल के साथ चीट करने में जीवन साथी डॉट कॉम पर बनी आईडी यूथ कृष्णा कुमार के नाम से बनाई है और वर्तमान मे प्रचलित लैपटॉप पर आईडी यूथ कृष्णा कुमार के नाम से बनी है। पूछताछ पर अभियुक्तों ने बताया कि रश्मि बंसल से ठगी करके जो रूपये हमने विभिन्न बैंक खातों मे डलवाये थे वे रूपये हमने मौज मस्ती मे खर्च कर लिये है तथा कुछ रूपयो की हमने शॉपिंग कर ली है। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम प्रभारी निरीक्षक अशोक सोलंकी, वरिष्ठ उपनिरीक्षक रघुराज सिंह, उप निरीक्षक पवन सिंह, उननिरीक्षक सत्येन्द्र कुमार राय, कम्प्यूटर आपरेटर गौरव तोमर, रूपेन्द्र सिंह, दिलशाद, नीरज त्यागी, विजयवीर सिंह, शाहरून हसन, रोबिन ढाका, कविता, अन्तिम तंवर शामिल रहे।

ताज़ा वीडियो


Top 5 News: अब तक की 5 बड़ी ख़बरें
PM Narendra Modi Rally in Saharanpur
Ratio and Proportion (Part-1)
Launching of Cityweb Newspaper in saharanpur
ग्रेटर नोएडा दादरी में विरोध प्रदर्शन - जाम
More +
Copyright © 2010-16 All rights reserved by: City Web