• Home
  • >
  • 25वां उर्स व भण्डारा धूमधाम से मनाया गया
  • Label

25वां उर्स व भण्डारा धूमधाम से मनाया गया

CityWeb News
Thursday, 17 December 2020 06:27 PM
Views 357

Share this on your social media network

रामपुर मनिहारान/(तारिक़ सिद्दीक़ी)

25वां उर्स व भण्डारा धूमधाम से मनाया गया 

रामपुर मनिहारान नोगज़ा पीर बाबा हज़रत शाह अब्दुर रहीम रहमतुल्लाह अलैह का 25वां सालाना उर्स  धूमधाम से मनाया गया।इस दौरान दूर दराज से आए अकीदतमंदों ने मज़ार पर  हाज़री देकर चादर चढ़ाई।शाम तक मज़ार पर बाबा का भंडारा चलता रहा। चादर पोशी के बाद देश मे अम्नो अमान की दुआओ के साथ उर्स का समापन हुआ।कांग्रेस नेता आफताब लाला ने फीता काटकर उर्स का उद्घाटन किया।अकीदतमंदों ने बाबा के भण्डारे का जमकर लुत्फ उठाया।


गुरुवार को कस्बे की पीर बनी कालोनी के पीछे रेलवे ट्रेक के पास स्थित नोगज़ा पीर बाबा हज़रत शाह अब्दुर रहीम रहमतुल्लाह अलैह का 25वां उर्स मुबारक कोरोना गाइड लाइन का ख्याल रखते हुए मनाया गया।जिसमे सैकड़ो अकीदतमंदों ने शिरकत की।कांग्रेस नेता आफताब लाला ने फीता काटकर उर्स का उद्घाटन किया।आफताब लाला ने कहा कि दरगाहें हमेशा ही देश दुनिया को भाईचारे ओर एकता सन्देश देती चली आ रही है।

मजार के खादिम बाबा अशरफ अली शाह ने बताया की नोगज़ा पीर बाबा के मजार पर हर साल उर्स मनाने दूर दराज से सैकड़ो जायरिन आते है और चादर वगैरह चढ़ाने के बाद दुआए करते है।लोग पीर बाबा से मन्नतें मांगते हैं और मुरादें पूरी होने पर बाबा के मजार पर चादर वगैरह चढ़ाते हैं। बता दें की सर्दी के बावजूद काफी संख्या में अकीदतमंदों ने मजार पर आकर अपनी-अपनी हाजरी दी।खादिम बाबा अशरफ़ ने बताया की देश में इस वक्त कोरोना महामारी फैली हुई है। इसका ख्याल रखते हुए सभी जायरिनो को मास्क पहने तथा शारीरिक दूरी बनाए रखने की हिदायत दी जा रही है। कस्बे व दूर दराज से आए अकीदतमंदों ने लंगर का लुत्फ उठाया शाम तक बाबा का लंगर चलता रहा।शाम को चादर पोशी की गई।बाद में देश मे अम्नो अमान व कोरोना महामारी के खात्मे की दुआओ के साथ ही उर्स का समापन हुआ।इस दौरान सूफी मुदस्सिर,हाफिज जमीर,हाफिज वजीउद्दीन,मास्टर यामीन,नसीम आज़ाद,ताहिर मलिक,सलीम,असगर,अकरम आदि सहित महिलाओं ने भी बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया।

ताज़ा वीडियो


Top 5 News: अब तक की 5 बड़ी ख़बरें
PM Narendra Modi Rally in Saharanpur
Ratio and Proportion (Part-1)
Launching of Cityweb Newspaper in saharanpur
ग्रेटर नोएडा दादरी में विरोध प्रदर्शन - जाम
More +
Copyright © 2010-16 All rights reserved by: City Web