• Home
  • >
  • लंबी छुट्टी के बाद भी छात्रों ने बनाई स्कूल से दूरी
  • Label

लंबी छुट्टी के बाद भी छात्रों ने बनाई स्कूल से दूरी

CityWeb News
Tuesday, 20 October 2020 12:00 PM
Views 324

Share this on your social media network

लंबी छुट्टी के बाद भी छात्रों ने बनाई स्कूल से दूरी


  कोरोना काल में लंबी छुट्टी के बाद सोमवार को स्कूलों की रौनक लौट आई। हालांकि यूपी बोर्ड ओर सीबीएसई आईसीएसई दोनों ही माध्यम के स्कूलों में उपस्थिति बेहद कम रही।।

       जिले के स्कूल 212 दिनों बाद खोले गए हैं जिन्हें कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करते हुए खोला गया। साथ ही छात्रों की थर्मल स्क्रीनिंग और हैंड सेनिटाइजेशन के बाद बच्चों को प्रवेश दिया गया।


                पहले से बनाए गए प्लान के हिसाब से कक्षाओं में दूरी के साथ बच्चों को बिठाया गया तीनों बोर्ड के स्कूलों में करीब 10 फ़ीसदी छात्र छात्राएं ही पहुंचे। 

 आपको बता दें सोमवार को महानगर में यूपी बोर्ड सीबीएसई ओर आईसीएसई के स्कूल खोले गए। 

         शासन के आदेश अनुसार स्कूलों को दो पारियों में खोला गया। प्रथम पाली सुबह 8:50 से 11:50 बजे तक तथा द्वितीय पाली दोपहर 12:20 से 3:20 तक संचालित करने के निर्देश थे। कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए स्कूलों के गेट पर थर्मल स्क्रीनिंग, सैनिटाइजर के अलावा हैंडवाश आदि की व्यवस्था भी की गई। सभी के लिए मास्क पहन कर आना अनिवार्य था।


               स्कूलों द्वारा केवल उन्हीं बच्चों को प्रवेश दिए गए जिनके अभिभावकों द्वारा पहले ही स्कूलों को सहमति पत्र जमा कराए गए थे। वही बच्चों के साथ पहुंचे कई अभिभावकों ने मौके पर ही सहमति पत्र देने की बात कही। जिसके बाद स्कूलों ने बैठने की व्यवस्था के अनुसार इन बच्चों का प्रवेश किया। एक कक्षा में स्कूलों द्वारा औसत15 से 20 बच्चों का सिटींग प्लान लगाया गया था।

ताज़ा वीडियो


Top 5 News: अब तक की 5 बड़ी ख़बरें
PM Narendra Modi Rally in Saharanpur
Ratio and Proportion (Part-1)
Launching of Cityweb Newspaper in saharanpur
ग्रेटर नोएडा दादरी में विरोध प्रदर्शन - जाम
More +
Copyright © 2010-16 All rights reserved by: City Web