• Home
  • >
  • मुरादनगर की घटना से सहारनपुर नगर निगम भी हुआ सतर्क
  • Label

मुरादनगर की घटना से सहारनपुर नगर निगम भी हुआ सतर्क

CityWeb News
Wednesday, 06 January 2021 05:15 PM
Views 458

Share this on your social media network

मुरादनगर की घटना से सहारनपुर नगर निगम भी हुआ सतर्क



अधिशासी अभियंता निर्माण कार्यो का स्वयं भौतिक परीक्षण करें: नगरायुक्त

-मुरादनगर की घटना से सहारनपुर नगर निगम भी हुआ सतर्क

-कोई अप्रिय घटना हुई तो ठेकेदार और इंजीनियिर होंगे जिम्मेदार

सहारनपुर। नगरायुक्त ज्ञानेन्द्र सिंह ने नगर निगम द्वारा कराये जाने वाले निर्माण कार्यों की गुणवत्ता जांचने परखने के लिए निर्माण विभाग को आदेश दिए हैं। मुरादनगर की घटना का हवाला देते हुए अधिशासी अभियंता निर्माण को स्वयं भौतिक परीक्षण करने के निर्देश दिये गए हैं। अधिशासी अभियंता ने भी ठेकेदारों व इंजीनियिरों को साफ साफ बता दिया है कि निर्माण कार्यो में गुणवत्ता को लेकर कोई समझौता नहीं किया जायेगा।

मुरादनगर की घटना से सबक लेते हुए नगर निगम सहारनपुर भी सतर्क हो गया है। निगम के निर्माण विभाग द्वारा कराये जा रहे कार्यो की गुणवत्ता को लेकर नगरायुक्त ज्ञानेन्द्र सिंह ने अधिशासी अभियंता निर्माण आलोक श्रीवास्तव को लिखित में सख्त निर्देश दिए है। नगरायुक्त ने निर्देश देते हुए कहा है कि मुरादनगर की घटना को दृष्टिगत रखते हुए निर्माण विभाग द्वारा कराये जाने वाले प्रत्येक भवन, नाला आदि निर्माण सम्बन्धी कार्यों का वे स्वयं भौतिक परीक्षण करते हुए यह सुनिश्चित करें कि सम्बंधित कार्य पूरी गुणवत्ता व मजबूती के साथ पूर्ण कराया जाए। निर्देश में स्पष्ट कहा गया है कि यदि निर्माण में किसी भी प्रकार की अनियमितता के कारण इस प्रकार की कोई अप्रिय घटना घटित होती है तो उसका पूर्ण उत्तरदायित्व व्यक्तिगत रुप से उनका, सम्बंधित सहायक अभियंता व अवर अभियंता का होगा।

मुरादनगर घटना का उल्लेख करते हुए कहा गया है कि इस प्रकार की संवेदनशील घटनाओं से सम्पूर्ण कार्यालय की कार्यप्रणाली पर प्रश्न चिन्ह लगने के साथ ही विभाग/शासन/राज्य सरकार की प्रतिष्ठा भी धूमिल होती है। नगरायुक्त ने शहर के लोगों से भी अपील की है कि यदि कहीं कोई जीर्ण शीर्ण बिल्ंिडग उनकी जानकारी में है तो उसकी सूचना नगर निगम को दें। उधर अधिशासी अभियंता निर्माण आलोक श्रीवास्तव ने निगम से संबद्ध सभी ठेकेदारों, सहायक अभियंताओं व अवर अभियंताओं को बुलाकर नगरायुक्त के आदेशों से अवगत कराते हुए स्पष्ट कहा है कि निर्माण कार्यो में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें, कार्यो में गुणवत्ता को लेकर कोई समझौता नहीं किया जायेगा। यदि कोई अप्रिय घटना होती है तो सम्बंधित ठेकेदार व जेई-एई व्यक्तिगत रुप से जिम्मेदार होंगे।

ताज़ा वीडियो


Top 5 News: अब तक की 5 बड़ी ख़बरें
PM Narendra Modi Rally in Saharanpur
Ratio and Proportion (Part-1)
Launching of Cityweb Newspaper in saharanpur
ग्रेटर नोएडा दादरी में विरोध प्रदर्शन - जाम
More +
Copyright © 2010-16 All rights reserved by: City Web