• Home
  • >
  • बिहार में फ्री वैक्सीन पर बवाल, "तुम मुझे वोट दो, मैं तुम्हें वैक्सीन" बना सवाल
  • Label

बिहार में फ्री वैक्सीन पर बवाल, "तुम मुझे वोट दो, मैं तुम्हें वैक्सीन" बना सवाल

CityWeb News
Thursday, 22 October 2020 06:34 PM
Views 41

Share this on your social media network

बिहार में फ्री वैक्सीन पर बवाल, "तुम मुझे वोट दो, मैं तुम्हें वैक्सीन" बना सवाल


   बिहार विधानसभा चुनाव के लिए किए गए बीजेपी के वादों में निशुल्क कोरोना वैक्सीन दिए जाने को लेकर बीजेपी विपक्षी दलों से घिरती हुई नजर आ रही है।  बता दें बिहार विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने आज अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया। जिसमें बीजेपी की ओर से कई वादे दिए गए लेकिन एक वादे पर विवाद हो गया।


       बीजेपी का कहना है कि सत्ता में आने पर वह सभी बिहार वासियों के लिए कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण मुफ्त में कराएगी। इस वायदे के बाद विपक्षी दलों ने कई तरह से बीजेपी पर सवाल उठाए। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि "कोरोना का टीका पूरे देश का है, बीजेपी का नहीं" वहीं कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी ट्वीट कर बीजेपी पर निशाना साधा उन्होंने कहा कि "तुम मुझे वोट दो, मैं तुम्हें वैक्सीन" साथ ही उन्होंने चुनाव आयोग से संज्ञान लेने के लिए भी कहा।

हाल ही में राहुल गांधी द्वारा भी बीजेपी पर एक ट्वीट किया गया जिसमें उन्होंने लिखा कि भारत सरकार ने कोविड-19 वितरण की घोषणा कर दी है यह जानने के लिए कि वैक्सीन और झूठे वादे आपको कब मिलेंगे कृपया अपने राज्य के चुनाव की तारीख देखें।

      इतना ही नहीं शशि थरूर के इस ट्वीट पर बीजेपी नेता भूपेंद्र यादव ने कहा कि निर्मला सीतारमण के बयान को तोड़ मरोड़ कर पेश किया जा रहा है। सभी पार्टियां घोषणा पत्र जारी करती है। मामूली लागत पर सभी भारतीयों को टीके उपलब्ध कराए जाएंगे और राज्य इसे फ्री भी कर सकते हैं, बिहार में हम करेंगे।


 लेकिन यह मामला केवल यहीं तक नहीं रुका बल्कि चुनाव आयोग तक पहुंच गया । एक्टिविस्ट साकेत गोखले ने गुरुवार को चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई। जिसमें कहा गया है कि बीजेपी का वैक्सीन उपलब्ध कराने का दावा चुनाव के दौरान केंद्र सरकार की शक्तियों का दुरुपयोग है।


      शिकायत में कहा गया है कि यह किसी बीजेपी नेता नहीं बल्कि देश के वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा किया गया ऐलान है। अब सवाल खड़ा किया गया कि अभी तक भारत सरकार की ओर से कोई ऐसी नीति की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है जिससे यह तय हो सके कि कोरोना वैक्सीन देने का पैमाना क्या होगा। कोरोना के कारण देश के हर राज्य को नुकसान हुआ है और बिहार की तरह ही हर राज्य के लोग इससे प्रभावित हैं। ऐसे में चुनाव आयोग को इस ओर से तुरंत एक्शन लेना चाहिए। बता दे संकल्प पत्र में कुल 11 वादे किए गए हैं जिसमें सबसे पहला वादा मुफ्त कोरोना वैक्सीन का ही है। जिसमें कहा गया है कि जैसे ही भारत में आईसीएमआर द्वारा कोरोना वैक्सीन को मंजूरी दी जाएगी उसके बाद सरकार बनने पर सभी बिहार के लोगों के लिए मुफ्त टीकाकरण की सुविधा दी जाएगी।



ताज़ा वीडियो


Top 5 News: अब तक की 5 बड़ी ख़बरें
PM Narendra Modi Rally in Saharanpur
Ratio and Proportion (Part-1)
Launching of Cityweb Newspaper in saharanpur
ग्रेटर नोएडा दादरी में विरोध प्रदर्शन - जाम
More +
Copyright © 2010-16 All rights reserved by: City Web