• Home
  • >
  • फेसबुक पर अब बिना अनफ्रेंड किए करें मैसेज ब्लॉक
  • Label

फेसबुक पर अब बिना अनफ्रेंड किए करें मैसेज ब्लॉक

CityWeb News
Monday, 05 June 2017 11:40 AM
Views 923

Share this on your social media network

अगर फेसबुक पर हमेशा ऑनलाइन रहने का शौक है मगर कुछ यूजर के बेवजह आने वाले मैसेज के कारण परेशानी का सामना करना पड़ता है तो ऐसे लोगों को फेसबुक पर बिना अनफ्रेंड किए उनके मैसेज ब्लॉक कर सकते हैं। इससे वे आपको फेसबुक मैसेंजर या फिर डेस्कटॉप वर्जन पर मैसेज नहीं कर सकेंगे।
मैसेंजर पर ऐसे करें ब्लॉक : फोन पर मैसेज को ब्लॉक करने के लिए मैसेंजर एप खोलें। इसके बाद जिस यूजर के मैसेज को ब्लॉक करना चाहते हैं, उसके चैट बॉक्स में जाएं। यहां ऊपर की तरफ दाईं ओर ‘आई’ का विकल्प मिलेगा, उस पर क्लिक करें। मोबाइल स्क्रीन पर जो नई विंडो खुलेगी उसमें स्क्रॉल करके नीचे जाएं। यहां ‘ब्लॉक’ का विकल्प दिखाई देगा, उस पर क्लिक कर दें। इसके बाद वह यूजर आपको किसी तरह का कोई मैसेज फेसबुक चैट बॉक्स से नहीं भेज सकेगा।
डेस्कटॉप पर यूं पाएं निजात : फोन के बजाय कंप्यूटर या लैपटॉप पर फेसबुक चलाते हैं तो वहां पर भी विशेष चैट से आने मैसेज को ब्लॉक किया जा सकता है। इसके लिए फेसबुक अकाउंट में लॉगइन करें। इसके बाद जिस यूजर के मैसेज से परेशान हैं उसका चैट बॉक्स खोलें। चैट बॉक्स न दिखाई देने पर दाईं ओर चैट के नीचे सर्च का विकल्प है। इससे उस यूजर का नाम सर्च करें और उसका चैट बॉक्स खोलें। इसके बाद उस चैट बॉक्स में ऊपर की तरफ गहरे रंग की मोटी पट्टी में सेटिंग के आइकन पर क्लिक करें। अब जो स्क्रीन खुलेगी उसमें block Message... मिलेगा, उस पर क्लिक कर देने से वह यूजर आपको मैसेज नहीं भेज पाएगा।

ताज़ा वीडियो


कितना प्यारा है श्रृंगार की तेरी देऊ नजर उत्तर कितना प्यारा है
BB Ki Vines- | Angry Masterji
More +

संबंधित ख़बरें

Copyright © 2010-16 All rights reserved by: City Web