• Home
  • >
  • अमीर बनने का सपना कभी नहीं हो सकता पूरा अगर आप में हैं ये आदतें
  • Label

अमीर बनने का सपना कभी नहीं हो सकता पूरा अगर आप में हैं ये आदतें

CityWeb News
Thursday, 23 March 2017 11:04 AM
Views 2258

Share this on your social media network

कोई ऐसा व्यक्ति नहीं होगा जो अमीर नहीं बनना चाहता। मगर कोई इसमें कामयाब हो पाता है कोई नहीं। इसमें कोई शक नहीं कि इसके लिए जी-तोड़ मेहनत के अलावा कोई विकल्प नहीं है। मगर किस्मत भी कोई चीज होती है या फिर लोग अनजाने में कुछ ऐसे काम करते हैं जो भाग्य की दृष्टि से शुभ नहीं होते हैं और लंबे समय तक ये काम करने से आपकी आदत में शुमार हो जाते हैं।
शास्त्रों के अनुसार अशुभ काम करने वाला व्यक्ति कभी भी देवी-देवताओं की कृपा प्राप्त नहीं कर पाता है और ऐसे लोगों का अमीर बनने का सपना भी धरा का धरा रह जाता है। तो आइए जानते हैं कुछ ऐसे काम जिनसे लोगों को बचना चाहिए, ये हमारी जीवनशैली से जुड़े हुए हैं और कहते हैं कि अगर इनमें से तीन-चार आदतें भी अगर किसी में हैं तो वो कभी अपने जीवन में अमीर नहीं बन सकता-
- वैसे तो प्रति दिन पूरे घर की साफ-सफाई बेहद जरूरी है। मगर अक्सर लोग बाथरूम को यूं ही छोड़ देते हैं। जबकि नहाने के बाद बाथरूम से गंदगी और फर्श पर फैले पानी को जरूर साफ कर देना चाहिए। ऐसा ना करने से चंद्र के दोष पड़ते हैं। यह जल तत्व का कारक है।
- ऐसे ही खाना खाने के बाद अक्सर लोग जूठे बर्तन को वहीं छोड़ देते हैं। इस आदत के कारण कार्यों में स्थायी सफलता नहीं मिल पाती है। जबकि खाना खाने के बाद जूठे बर्तनों को सही स्थान पर रखा जाए तो शनि और चंद्र के दोष दूर होते हैं। साथ ही लक्ष्मी भी प्रसन्न रहती हैं।
- घर में जूते-चप्पल इधर-उधर फेंकना भी अच्छी आदत नहीं है। शास्त्रों के अनुसार घर में अव्यवस्थित तरीके से जूते-चप्पल रखने से शत्रु भय बढ़ता है। वहीं इस आदत से मान-सम्मान में भी कमी आती है।
- अगर घर में बिस्तर व चादर गंदी रहती है तो यह अशुभ प्रभाव बढ़ाने वाली आदत है। इसकी वजह से हमारी दिनचर्या भी अव्यवस्थित होती है। काम ठीक से नहीं हो पाते हैं। ये आदत स्वास्थ्य के लिए भी हानिकारक है।
- जोर-जोर से बोलने की आदत भी अच्छी नहीं है। इसकी वजह से शनि दोष का सामना करना पड़ता है। ऐसा करने पर अन्य लोगों को भी परेशानी होती है। बातचीत शांत होकर ही करना चाहिए और साथ ही व्यर्थ की बातों से भी बचना चाहिए। इन बातों का ध्यान रखने पर शनि प्रसन्न होते हैं।

ताज़ा वीडियो


Top 5 News: अब तक की 5 बड़ी ख़बरें
PM Narendra Modi Rally in Saharanpur
Ratio and Proportion (Part-1)
Launching of Cityweb Newspaper in saharanpur
ग्रेटर नोएडा दादरी में विरोध प्रदर्शन - जाम
More +
Copyright © 2010-16 All rights reserved by: City Web