• Home
  • >
  • भारत ने वेस्टइंडीज को 93 रनों से हराया, धोनी बने 'MOM'
  • Label

भारत ने वेस्टइंडीज को 93 रनों से हराया, धोनी बने 'MOM'

CityWeb News
Saturday, 01 July 2017 10:58 AM
Views 1968

Share this on your social media network

भारत की ओर से आर अश्विन और कुलदीप यादव ने तीन-तीन विकेट लिए। हार्दिक पंड्या ने दो जबकि उमेश यादव और केदार जाधव ने एक-एक विकेट लिया।
इससे पहले सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की अर्धशतकीय पारियों से भारत ने आज वेस्टइंडीज की कसी हुई गेंदबाजी के बावजूद तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में चार विकेट पर 251 रन बनाये।
वेस्टइंडीज के गेंदबाजों विशेषकर स्पिनरों ने कसी हुई गेंदबाजी करके भारतीयों को खुलकर नहीं खेलने दिया। रहाणे ने फिर से शीर्ष क्रम में अपनी उपयोगिता साबित की और 72 रन की पारी खेली। उन्होंने युवराज सिंह (39) के साथ तीसरे विकेट के लिये 66 और महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 78) के साथ चौथे विकेट के लिये 70 रन की साझेदारी करके भारत को शुरुआती झटकों से उबारा।
धौनी ने केदार जाधव (नाबाद 40) के साथ भी 81 रन की अटूट साझेदारी निभायी। इन दोनों ने डेथ ओवरों में तेजी दिखायी जिससे भारत आखिरी चार ओवरों में 51 रन जुटाने में सफल रहा। धौनी ने अपनी 79 गेंदों की पारी में चार चौके और दो छक्के लगाये। वेस्टइंडीज की तरफ से मिगुएल कमिन्स ने दो जबकि देवेंद्र बिशू और जैसन होल्डर ने 1-1 विकेट लिया। भारत को टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करनी पड़ी और उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही। बेहतरीन फार्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (दो) और कप्तान विराट कोहली (11) दसवें ओवर तक ही पवेलियन लौट गये जिससे भारत का स्कोर दो विकेट पर 34 रन हो गया।
धवन तीसरे ओवर में ही कमिन्स की शार्ट पिच गेंद पर थर्ड मैन पर कैच दे बैठे जबकि कोहली कैरेबियाई कप्तान होल्डर की उछाल लेती गेंद का सही अनुमान नहीं लगा पाए जो उनके बल्ले का किनारा लेकर गली में गयी जहां शाई होप ने उसे एक हाथ से कैच में बदल दिया। रहाणे और युवराज ने इसके बाद लगभग 17 ओवर तक विकेट नहीं गिरने दिया लेकिन इस बीच वे वेस्टइंडीज के तेज और स्पिन मिश्रित आक्रमण के सामने अपेक्षित तेजी से रन नहीं बना पाये। इन दोनों ने 3.92 रन प्रति ओवर की दर से 66 रन की साझेदारी की।

ताज़ा वीडियो


Top 5 News: अब तक की 5 बड़ी ख़बरें
PM Narendra Modi Rally in Saharanpur
Ratio and Proportion (Part-1)
Launching of Cityweb Newspaper in saharanpur
ग्रेटर नोएडा दादरी में विरोध प्रदर्शन - जाम
More +

संबंधित ख़बरें

Copyright © 2010-16 All rights reserved by: City Web