• Home
  • >
  • हरमनप्रीत के पिता बोले- World Cup जीतकर लाओ
  • Label

हरमनप्रीत के पिता बोले- World Cup जीतकर लाओ

CityWeb News
Friday, 21 July 2017 11:32 AM
Views 2309

Share this on your social media network

लंदन : हरमनप्रीत कौर (171*) के धमाकेदार शतक के बाद गेंदबाजों के संयुक्त प्रयास से भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से हरा कर दूसरी बार आइसीसी महिला विश्व कप के फाइनल में प्रवेश किया. फाइनल में भारत का मुकाबला 23 जुलाई को इंग्लैंड से होगा. इससे पहले भारत 2005 में दक्षिण अफ्रीका में हुए विश्व कप के फाइनल में पहुंचा था, जहां ऑस्ट्रेलिया ने उसे हराया था.
इस जीत के बाद हरमनप्रीत के घर में जश्न का माहौल है. हरमनप्रीत के पिता ने कहा कि मैं चाहता हूं कि वह वर्ल्ड कप जीते और देश को गौरवान्वित महसूस कराये. आपको बता दें कि गुरुवार को बारिश से बाधित 42 ओवर के सेमीफाइनल मैच में भारत ने चार विकेट पर 281 रन बनाये. भारत की ओर से हरमनप्रीत कौर ने धमाकेदार पारी खेली. उन्होंने नाबाद 171 रन की पारी में 115 गेंद का सामना किया और 20 चौके व सात छक्के जड़े. कप्तान मिताली राज ने 36 और दीप्ति शर्मा ने 25 रन का योगदान किया.
जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 40.1 ओवर में 245 रन बना कर आउट हो गयी. अॉस्ट्रेलिया की ओर से सिर्फ विलानी ने 58 गेंद में 75 रन और एलेक्स ब्लैकवेल ने 56 गेंद में 90 रन बनाये. पेरी ने 38 रन का योगदान किया. भारत की ओर से दीप्ति शर्मा ने तीन, जबकि झूलन गोस्वामी व शिखा पांडे ने दो-दो विकेट लिये. वहीं गायकवाड़ व पूनम को एक-एक विकेट मिला.
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी यह सर्वोच्च स्कोर
हरमनप्रीत ने गार्डनर पर लगातार दो छक्के और दो चौके लगाकर पिछला सर्वश्रेष्ठ स्कोर (107 रन) और आस्ट्रेलिया के खिलाफ किसी भी भारतीय का सर्वोच्च स्कोर पार किया.
विश्व कप में मिताली ने बनाये सबसे अधिक रन
महिला विश्व कप-2017 में 20 जुलाई को भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया की कप्तान मिताली राज ने 36 रन की पारी खेल एक नया रिकॉर्ड कायम किया. मिताली (392) अब इस टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में टॉप पर पहुंच गयीं. हालांकि उनसे पीछे ऑस्ट्रेलिया की एलिस पैरी (375), इंग्लैंड की नाइट (363) उन्हीं की हमवतन सारा टेलर (351) भी हैं. मिताली हालांकि अर्धशतकों का अर्धशतक पूरा करने से चूक गयीं.

ताज़ा वीडियो


Top 5 News: अब तक की 5 बड़ी ख़बरें
PM Narendra Modi Rally in Saharanpur
Ratio and Proportion (Part-1)
Launching of Cityweb Newspaper in saharanpur
ग्रेटर नोएडा दादरी में विरोध प्रदर्शन - जाम
More +

संबंधित ख़बरें

Copyright © 2010-16 All rights reserved by: City Web