• Home
  • >
  • अडिग हैं किसान, आज फिर ब्लॉक हुआ दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे
  • Label

अडिग हैं किसान, आज फिर ब्लॉक हुआ दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे

CityWeb News
Tuesday, 22 December 2020 11:16 AM
Views 259

Share this on your social media network

केंद्र सरकार के कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान अपनी मांगों पर डटे हैं और उनका प्रदर्शन लगातार जारी है। किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए मंगलवार को सुबह 7:30 बजे दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई। एक्सप्रेसवे को पूरी तरह से बंद कर दिया क्योंकि प्रदर्शन कर रहे किसानों ने अपने सभी कैरिजवे को ब्लॉक कर दिया। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्विटर का इस्तेमाल करते हुए जनता को लगभग  7:37 बजे अपडेट दिया कि गाजीपुर-गाजियाबाद सीमा पर कैरिजवे बंद रहेगा।


पुलिस उपायुक्त (पूर्व) जसमीत सिंह ने भी प्रदर्शनकारी किसानों द्वारा सीमा पर नाकाबंदी करने की पुष्टि की। एक्सप्रेसवे पर अचानक हुई नाकाबंदी ने दिल्ली और उत्तर प्रदेश पुलिस को यातायात को आनंद विहार, भोपुरा और अप्सरा जैसी वैकल्पिक सीमाओं पर मोड़ने के लिए प्रेरित किया है। चूंकि ये समय दफ्तर जाने वाले लोगों के लिए मुख्य है तो इस दौरान ट्रैफिक की समस्या खड़ी हो सकती है


उत्तर प्रदेश प्रशासन और दिल्ली पुलिस के अधिकारी प्रदर्शनकारी किसानों के साथ कम से कम एक कैरिजवे को फिर से खोलने पर चर्चा कर रहे हैं। यूपी गेट सीमा पर विरोध कर रहे किसानों ने पिछले महीने अपना आंदोलन शुरू करने के बाद से गाजियाबाद से दिल्ली की ओर जाने वाले एक्सप्रेसवे के कैरिजवे और सर्विस रोड पर कब्जा कर लिया है।


सोमवार दोपहर के बाद यह दूसरी बार है कि एक्सप्रेसवे को किसानों द्वारा पूरी तरह से अवरुद्ध कर दिया गया है, किसान आरोप लगा रहे हैं कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कई किसानों को दिल्ली की सीमाओं से आगे बढ़ने और आंदोलन में शामिल होने से रोक दिया गया था। यूपी प्रशासन के अधिकारियों द्वारा किसानों को आश्वासन दिया गया कि सोमवार को सीमाओं की ओर जाने से किसी को नहीं रोका जाएगा।


सिंघू और टिकरी सीमा, जहां हजारों किसान विरोध कर रहे हैं, वे अब भी बंद हैं जबकि दिल्ली से नोएडा में प्रवेश करने वाले वाहनों के लिए चिल्ला (दिल्ली-नोएडा लिंक रोड) सीमा पर एक कैरिजवे खुला है। नोएडा जाने वाले मोटर चालकों को डीएनडी, कालिंदी कुंज, न्यू अशोक नगर, कोंडली, और दल्लूपुरा जैसी अन्य सीमाओं पर भेजा जा रहा है।

ताज़ा वीडियो


Top 5 News: अब तक की 5 बड़ी ख़बरें
PM Narendra Modi Rally in Saharanpur
Ratio and Proportion (Part-1)
Launching of Cityweb Newspaper in saharanpur
ग्रेटर नोएडा दादरी में विरोध प्रदर्शन - जाम
More +
Copyright © 2010-16 All rights reserved by: City Web