• Home
  • >
  • सहारनपुर शहर में बनेंगे आठ सी.एन.जी. फीलिंग स्टेशन
  • Label

सहारनपुर शहर में बनेंगे आठ सी.एन.जी. फीलिंग स्टेशन

CityWeb News
Wednesday, 21 October 2020 04:00 PM
Views 422

Share this on your social media network

सहारनपुर शहर में बनेंगे आठ सी.एन.जी. फीलिंग स्टेशन 

मण्डलायुक्त  संजय कुमार ने शहर में बनने वाले आठ  सी0एन0जी0फीलिंग स्टेशन के कार्य में लापरवाही बरतने पर जिला पूर्ति अधिकारी सहारनपुर को फटकार लगाते हुए वेतन रोकने के निर्देश दिये है।   उन्होंने कहा कि किसी भी विकास योजना में अनावश्यक बाधा उत्पन्न करने वालों के विरूद्ध कठोर कार्रवाही की जायेंगीं। 

उन्होंने जिलाधिकारी सहारनपुर को निर्देश दिए कि तत्काल सी0एन0जी0 फीलिंग स्टेशन स्थापित कराने के लिए भारत पेट्रोलिय कारपोरेशन से औपचारिकतापूर्ण कराकर अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी किया जाए। श्री संजय कुमार आज यहां अपने कैम्प कार्यालय में शहर में सी0एन0जी0फीलिंग स्टेशन स्थापित करने के सम्बध में भारत पेट्रोलियम कारपरोशन के अधिकारियों के साथ समीक्षा कर रहे थे। उन्होने जिला पूर्ति अधिकारी सहारनपुर द्वारा चिन्हित फीलिंग स्टेशनों की स्थल का निरीक्षण न करने पर नाराजगी व्यक्त की।

उन्होंने जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश दिये कि तत्काल फीलिंग स्टेशन स्थल का निरीक्षण कर समयबद्ध प्रभावी कार्यवाही सुनश्चित करें।मण्डलायुक्त ने संभागीय परिवहन अधिकारी को भी कडे निर्देश देते हुए कहा कि शहर में संचालित अवैध व्यवसायिक वाहनों पर तत्काल रोक लगायी जाये। उन्होने कहा कि टीमें गठित कर ऐसे अवैध व्यवसायिक वाहनों को सीज किया जाए। उन्होंने कहा कि इस सम्बंध में किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेंगी। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि जनपद में संचालित आटो व ई-रिक्क्षा के रूट निर्धारित किये जाये। उन्होंने कहा कि निर्धारित रूट से अलग चलने वाले आटो व ई-रिक्क्षा के विरूद्ध भी दण्ड़ात्मक कार्रवाही की जाये। श्री संजय कुमार ने कहा कि शहर में आठ सी0एन0जी0 फीलिंग स्टेशन के बनने से स्मार्ट सिटी के विकास में भी सहयोग मिलेगा। साथ ही सी0एन0जी0 से वाहनों के चलने पर प्रदूषण में भी कमी आएगी।

बैठक में जिला पूर्ति अधिकारी सतीश मिश्रा ने बताया कि शहर में 8 प्वांइट पर सी0एन0जी0 स्टेशन लगाये जायेंगे। दिल्ली रोड पर स्थित ग्राम मनानी में मास्टर फीलिंग स्टेशन बनाया जाने का प्रस्ताव है।भारत पैट्रोलियम कारपोरेशन के प्रबन्धक अनुपम श्रीवास्तव ने बताया कि यदि जिलाधिकारी की ओर से प्रोविजनल एनओसी मिल जाये तो कार्य यथाशीघ्र शुरू कर दिया जाए। श्री संजय कुमार ने आश्वस्त किया सशर्त एनओसी देने के लिए निर्देश दिए गए है। बैठक में जिला पूर्ति अधिकारी  सतीश मिश्रा, आरटीओ कपिल देव सिंह, मैनेजर भारत पैट्रोलियम श्री अनुपम श्रीवास्तव उपस्थित थे।

ताज़ा वीडियो


Top 5 News: अब तक की 5 बड़ी ख़बरें
PM Narendra Modi Rally in Saharanpur
Ratio and Proportion (Part-1)
Launching of Cityweb Newspaper in saharanpur
ग्रेटर नोएडा दादरी में विरोध प्रदर्शन - जाम
More +
Copyright © 2010-16 All rights reserved by: City Web