• Home
  • >
  • मेयर व नगरायुक्त के साथ पार्षदों ने भी लगाई सड़क पर झाडू
  • Label

मेयर व नगरायुक्त के साथ पार्षदों ने भी लगाई सड़क पर झाडू

CityWeb News
Friday, 16 October 2020 05:52 PM
Views 395

Share this on your social media network

मेयर व नगरायुक्त के साथ पार्षदों ने भी लगाई सड़क पर झाडू


जितेंद्र मेहरा

सहारनपुर। महानगर को साफ स्वच्छ रखने तथा लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरुक करने के लिए शुक्रवार को नगर निगम द्वारा शहर के प्रमुख चैराहे चरणसिंह चौक से विशेष सफाई अभियान चलाया। जिसमे पार्षद व पार्षद प्रतिनिधियों तथा शहर के अनेक गणमान्य लोगों के अलावा आईटीसी सुनहरा कल के वालंटियर्स ने भी अभियान में भागेदारी की। इसके साथ ही मेयर संजीव वालिया व नगरायुक्त ने आज के  अभियान की शुरुआत करते हुए सहारनपुर को देश में नंबर वन लाने का अपना संकल्प दोहराया।


     अभियान के तहत जहां दर्जनों वाहनों द्वारा सैनेटाईजर का छिड़काव किया गया वहीं बड़ी तादाद में सफाई कर्मचारियों द्वारा सड़क पर सफाई व कूड़ा उठान का कार्य करने के अलावा एंटी लार्वा, मेलाथियान, चूना व ब्लीचिंग आदि का छिड़काव किया गया।


इस बीच नगर निगम के अनेक वाहनों से लोगों को कोरोना से बचाव व स्वच्छता  के प्रति जागरुक करते हुए लगातार प्रचार किया जाता रहा। जिसमे बड़ी संख्या में वालंटियर्स ने  भी भोगदारी की।


    मेयर संजीव वालिया ने कहा कि निगम की लगातार कोशिश है कि लोगों को  अधिक से अधिक सुविधाएं उपलब्ध करायी जाएं। जहां  नगर में सड़कों का  चैड़ीकरण और निर्माण हो रहा है, वहीं सफाई व्यवस्था को  भी लगातार बेहतर किया जा रहा है। शहर में आवागमन सुगम बनाने के लिए पांवधोई के तीन बडे़ पुलों का जल्दी ही चैड़ीकरण शुरु किया जाने वाला है। उन्होंने कहा कि निगम  की कोशिश है कि सहारनपुर स्वच्छता में नंबर वन आ सके, लेकिन जन सहयोग कि बिना ये संभव नहीं है।


नगरायुक्त ज्ञानेन्द्र सिंह ने लोगों से सफाई अभियान में सहयोग की अपील करते हुए कहा कि उन्हें स्वच्छता रैंकिंग में सहारनपुर को नंबर वन लाने के लिए कूड़ा कचरा सड़को पर या नालियों में न डालकर निगम के रेहड़ों या गाड़ियों में डालना होगा। उनके प्रयासों से सहारनपुर नंबर वन आया तो सहारनपुर की देश में विशेष पहचान होगी और वे बाहर के लोगों को गर्व से कह सकेंगे कि वे सहारनपुर के वासी हैं। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे समाज के एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते नगर निगम के विकास और सफाई अभियान का हिस्सा बनें और नगर निगम आकर उनसे मुलाकात करें। उनके परामर्श को महत्व दिया जायेगा।

ताज़ा वीडियो


Top 5 News: अब तक की 5 बड़ी ख़बरें
PM Narendra Modi Rally in Saharanpur
Ratio and Proportion (Part-1)
Launching of Cityweb Newspaper in saharanpur
ग्रेटर नोएडा दादरी में विरोध प्रदर्शन - जाम
More +
Copyright © 2010-16 All rights reserved by: City Web