• Home
  • >
  • अगले दो दिनों तक प्रदेश में शीतलहर का प्रकोप
  • Label

अगले दो दिनों तक प्रदेश में शीतलहर का प्रकोप

CityWeb News
Tuesday, 12 January 2021 11:59 AM
Views 358

Share this on your social media network

मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश में अगले दो दिनों तक शीतलहर की चेतावनी जारी की है. चेतावनी के मुताबिक 12 और 13 जनवरी को प्रदेश के कई जिलों में शीतलहर का प्रकोप देखने को मिल सकता है. लोगों को ठंड से बचाव के लिए यह अलर्ट जारी किया गया है.

बताया गया है कि पहाड़ों से होकर बर्फीली हवाएं उत्तर प्रदेश पहुंचेंगी, इस वजह से शीतलहर जारी रहेगी. शीतलहर का सबसे अधिक प्रकोप यूपी के पूर्वी और पश्चिमी जिलों में देखने को मिलेगा. इसके अलावा यूपी के तराई क्षेत्रों में भी शीतलहर का असर देखने को मिलेगा.

उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में घना कोहरा छाये रहने के भी आसार हैं. 12-13 जनवरी को सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत और आसपास के इलाकों में शीतलहर की चेतावनी जारी की गई है.

राजधानी दिल्ली में भी फिर से तापमान नीचे गिरकर 7 डिग्री के करीब लुढ़क आया है. मौसम विभाग ने पहले ही चेतावनी दी थी कि बारिश के दौर के बाद उत्तर भारत में शीतलहर लौटेगी. उधर पहाड़ों पर बर्फबारी भले ही अभी रुकी हो लेकिन बर्फ की मोटी परत हर तरफ दिखाई दे रही है. जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल में आम जिंदगी बर्फ के चलते जम सी गई है. 

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी से थोड़ी राहत की उम्मीद है. 14 जनवरी तक मौसम के खुले रहने के आसार हैं. दिल्ली और आसपास के इलाकों में शीतलहर की वापसी हो गई है, ठंड बढ़ गई है और 14 जनवरी तक न्यूनतम तापमान 5 डिग्री तक पहुंचने की संभावना है. पंजाब हरियाणा और राजस्थान भी शीतलहर की चपेट में हैं.


ताज़ा वीडियो


Top 5 News: अब तक की 5 बड़ी ख़बरें
PM Narendra Modi Rally in Saharanpur
Ratio and Proportion (Part-1)
Launching of Cityweb Newspaper in saharanpur
ग्रेटर नोएडा दादरी में विरोध प्रदर्शन - जाम
More +
Copyright © 2010-16 All rights reserved by: City Web