• Home
  • >
  • कानपुर में निर्माणाधीन इमारत गिरी, 7 की मौत, दर्जनों घायल
  • Label

कानपुर में निर्माणाधीन इमारत गिरी, 7 की मौत, दर्जनों घायल

CityWeb News
Friday, 03 February 2017 12:16 PM
Views 1978

Share this on your social media network

उत्तर प्रदेश के कानपुर में शहर के जाजमउ के केडीए कालोनी में आज दोपहर बाद एक निर्माणाधीन सात मंजिला इमारत गिरने से कम से कम सात मजदूरों की मौत हो गयी है तथा करीब एक दर्जन घायल मजदूर मलबे से निकाले गये है. मृतको और घायलों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि अभी तक यह नही पता चल सका है कि बिल्डिंग में कितने मजदूर काम कर रहे थे.
कानपुर पुलिस के डीआइजी राजेश मोदक ने बताया कि केडीए कालोनी में एक सात मंजिला निर्माणाधीन भवन का निर्माण हो रहा था. यह भवन आज ढहकर गिर गया. इसमें काम कर रहे मजदूर इमारत में दब गये. अभी तक सात मजदूरों के शव बाहर निकाले गये है तथा करीब एक दर्जन घायल मजदूरों को अस्पताल भेजा जा चुका है. मृतक और घायल मजदूरों में कुछ महिलायें भी शामिल है.
उन्होंने बताया कि राहत और बचाव कार्य जारी है और सेना को भी बुला लिया गया है. घटना की जानकारी मिलते ही वहां पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी पहुंच गये है. मलबे को हटाने का काम जारी है. डीआइजी के मुताबिक पूरी तरह से मलबा हटाने के बाद ही सही मृतकों और घायलों की संख्या पता चल सकती है. मौके पर अफरातफरी का आलम है.
कानपुर के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कहा कि इस इमारत के मलबे में अभी कम से कम तीस मजदूर फंसे हो सकते है. राहत और बचाव के लिये एनडीआरएफ की टीम को भी बुलाया जा रहा है. इस घटना में मरने वालों की संख्या भी बढ़ सकती है. घटनास्थल के आसपास डाक्टरों की टीम तथा एंबुलेंस लगी हुई है जो मलबे से निकलने वाले मजदूरों को तुरंत अस्पताल पहुंचा रही है.
अस्पताल में डाक्टरों को एलर्ट पर रखा गया है. उन्होंने बताया कि इमारत गिरने की जांच का काम विशेषज्ञों को सौंपा जायेगा और जो भी इस मामले में जिम्मेदार होगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी. इमारत का मलबा साफ करने में अभी काफी समय लग सकता है. सेना और पुलिस के जवान मलबे में फंसे मजदूरों को निकालने में लगे है. मलबा हटाने के लिये मशीनों का इस्तेमाल किया जा रहा है.

ताज़ा वीडियो


Top 5 News: अब तक की 5 बड़ी ख़बरें
PM Narendra Modi Rally in Saharanpur
Ratio and Proportion (Part-1)
Launching of Cityweb Newspaper in saharanpur
ग्रेटर नोएडा दादरी में विरोध प्रदर्शन - जाम
More +
Copyright © 2010-16 All rights reserved by: City Web