• Home
  • >
  • महिला विश्व कप में भारत और ऑस्ट्रेलिया का मैच वापसी करना चाहेगी दोनों टीमें
  • Label

महिला विश्व कप में भारत और ऑस्ट्रेलिया का मैच वापसी करना चाहेगी दोनों टीमें

CityWeb News
Wednesday, 12 July 2017 10:46 AM
Views 1602

Share this on your social media network

लगातार चार मैचों के विजय अभियान पर रोक लगने के बाद भारत आइसीसी महिला विश्व कप के अहम मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया का सामना करेगा तो उसकी नजर जीत की राह पर वापसी करने के साथ सेमीफाइनल में जगह पक्की करने पर भी होगी।

अच्छी शुरुआत के बाद हारे : भारत ने टूर्नामेंट में शानदार आगाज करते हुए इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, पाकिस्तान और श्रीलंका को शिकस्त दी थी। हालांकि, इसके बाद दक्षिण अफ्रीका ने भारत के विजय अभियान को रोकते हुए उसे 115 रन से धूल चटाई थी। इसी तरह ऑस्ट्रेलिया के भी चार मैचों के विजय अभियान पर पिछले मैच में इंग्लैंड ने अंकुश लगाया था। ऐसे में अब ऑस्ट्रेलिया की भी नजर एक बार फिर अपने अभियान को पटरी पर लाने की होगी।

भारत ने गंवाया सुनहरा मौका : अभी तक कोई भी टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी है, लेकिन बेहतर रनरेट के आधार पर ऑस्ट्रेलिया की स्थिति मजबूत है। ऑस्ट्रेलियाई टीम इंग्लैंड से सिर्फ तीन रन से हारी थी, जबकि भारत को दक्षिण अफ्रीका ने बड़े अंतर से हराया था। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछले मैच में भारत के पास सेमीफाइनल में जगह पक्की करने का सुनहरा मौका था, लेकिन अब उसे राउंड रॉबिन के आखिरी दो मैचों में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जैसी मजबूत टीमों से खेलना है। पिछले मैच में जीत के लिए 274 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 158 रन पर सिमट गई थी। एक समय 17वें ओवर में भारत के छह विकेट 56 रन पर गिर गए थे, लेकिन दीप्ति शर्मा ने 111 गेंदों पर 60 रन बनाकर टीम को 100 रन के भीतर ढेर होने से बचाया। उन्हें नंबर नौ बल्लेबाज झूलन गोस्वामी का भी साथ मिला, जिन्होंने नाबाद 43 रन बनाए।

रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का पिछला रिकॉर्ड बहुत अच्छा नहीं रहा है और उसे 41 मैचों में सिर्फ आठ में जीत मिली है। हालांकि, दोनों टीमों के बीच जो पिछला मुकाबला हुआ था उसमें कप्तान मिताली राज के 89 रनों की बदौलत भारत ने पांच विकेट से जीत दर्ज की थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दीप्ति और मिताली के अलावा टीम फॉर्म में चल रहीं स्मृति मंदाना, पूनम राउत और हरमनप्रीत कौर से भी इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद करेगी। गेंदबाजी में शिखा पांडे ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वापसी करते हुए 40 रन पर तीन विकेट झटके थे।

ताज़ा वीडियो


Top 5 News: अब तक की 5 बड़ी ख़बरें
PM Narendra Modi Rally in Saharanpur
Ratio and Proportion (Part-1)
Launching of Cityweb Newspaper in saharanpur
ग्रेटर नोएडा दादरी में विरोध प्रदर्शन - जाम
More +

संबंधित ख़बरें

Copyright © 2010-16 All rights reserved by: City Web