• Home
  • >
  • चीन की मदद से जम्मू कश्मीर में फिर से लागू होगा अनुच्छेद 370
  • Label

चीन की मदद से जम्मू कश्मीर में फिर से लागू होगा अनुच्छेद 370

CityWeb News
Sunday, 11 October 2020 05:59 PM
Views 695

Share this on your social media network

 चीन की मदद से जम्मू कश्मीर में फिर से लागू होगा अनुच्छेद 370


जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने रविवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि चीन के समर्थन से जम्मू कश्मीर में फिर से अनुच्छेद 370 को लागू किया जाएगा। वही उनका कहना है कि वह अनुच्छेद 370 लागू करवाने और जम्मू कश्मीर को राज्य का दर्जा दिलवाने के लिए प्रतिबद्ध है।

 
      आपको बता दे संसद के मानसून सत्र के दौरान फारूक अब्दुल्ला ने जम्मू कश्मीर में 5 अगस्त 2019 से पहले की स्थिति बहाल करने की मांग की थी। फारुख अब्दुल्ला का कहना था कि कश्मीर में जो हालात है उस पर बोलने के लिए हमने संसद भवन में समय मांगा है लेकिन हमें समय नहीं दिया गया। साथ ही संसद सत्र के दौरान फारूक अब्दुल्ला ने कहा था कि कश्मीर में अब भी हालात सुधरे नहीं है। बाकी देश में इंटरनेट 4G इस्तेमाल कर रहे हैं 5G आने वाले लेकिन कश्मीर में अभी भी 2G से ही लोग काम चला रहे हैं। ऐसे कैसे नौजवान आगे बढ़ेगा?



       इतना ही नहीं फारूक अब्दुल्ला ने लोकसभा में भारत को पाकिस्तान के साथ बातचीत करने की हिदायत भी दी थी और कहा था कि जिस प्रकार चीन के साथ बातचीत की कोशिश की जा रही है उसी तरह उनसे हुए मुद्दों पर पाकिस्तान के साथ चर्चा करनी चाहिए। फारुख अब्दुल्ला का कहना है कि कश्मीर में गरीबी बहुत बढ़ गई है। किसी के पास कोई रोजगार नहीं है। उन्हें डर है कि किसी दिन ऐसा तूफान आएगा जिसे कोई भी रोक नहीं पाएगा जिस कारण वह कश्मीर में 370 की बहाली की उम्मीद कर रहे हैं।

ताज़ा वीडियो


Top 5 News: अब तक की 5 बड़ी ख़बरें
PM Narendra Modi Rally in Saharanpur
Ratio and Proportion (Part-1)
Launching of Cityweb Newspaper in saharanpur
ग्रेटर नोएडा दादरी में विरोध प्रदर्शन - जाम
More +
Copyright © 2010-16 All rights reserved by: City Web