• Home
  • >
  • यूके से नोएडा आए 2 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव ,565 लोगों के मोबाइल मिले बंद
  • Label

यूके से नोएडा आए 2 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव ,565 लोगों के मोबाइल मिले बंद

CityWeb News
Thursday, 31 December 2020 11:09 AM
Views 281

Share this on your social media network

कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन की दस्तक अब गौतमबुद्ध नगर में भी हो गई है. गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने कहा कि गौतमबुद्ध नगर में यूके से लौटे 188 लोगों की टेस्टिंग हुई जिसमें 2 लोग कोविड पॉजिटिव पाए गए और इनमें से 1 में कोरोना के नए स्ट्रेन की पुष्टि हुई है.

जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने कहा कि यूनाइटेड किंगडम से गौतमबुद्ध नगर लौटे लोगों में से 2 कोरोना पॉजिटिव मिले जिसमें एक मरीज में कोरोना के नए स्ट्रेन की पुष्टि हुई है. उनके प्राइमरी कॉन्टेक्ट की ट्रेसिंग पहले ही की जा चुकी है, जिनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है.


इससे पहले बुधवार को उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य ने बताया कि जो लोग 9 दिसंबर के बाद यूनाइटेड किंगडम से लौटकर आए हैं, इनके सैंपल्स की जांच की जा रही है. अभी तक उत्तर प्रदेश में 2 ऐसे मामले पाए गए हैं, जिनमें कोविड के नए स्ट्रेन की पुष्टि हुई है. एक मेरठ से और एक मामला गौतमबुद्ध नगर से आया है.

यूनाइटेड किंगडम से शुरू हुआ कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन भारत में फैलता जा रहा है. अब तक दो दर्जन के करीब ऐसे केस दर्ज हो चुके हैं, जिनमें कोरोना के नए स्ट्रेन के लक्षण हैं. अकेले उत्तर प्रदेश में ऐसे 10 मामले सामने आ चुके हैं, जिसके बाद प्रशासन अलर्ट पर है.


उत्तर प्रदेश में जिन 10 लोगों में कोरोना के नए स्ट्रेन के लक्षण मिले हैं, उनमें मेरठ में एक, नोएडा में तीन, गाजियाबाद में दो और बरेली का एक व्यक्ति है. दो लोग ऐसे हैं जो यूपी में आए हैं, हालांकि रहने वाले दिल्ली के हैं.


हालांकि प्रदेश में सबसे पहले मेरठ में ही दो वर्षीय बच्ची में कोरोना का नया स्ट्रेन मिला था, जिसका परिवार यूनाइटेड किंगडम से वापस आया था. इस केस के सामने आने के बाद यूपी सरकार ने सभी जिलों को अलर्ट कर दिया है. 

कहा जा रहा है कि यूनाइटेड किंगडम से जितने लोग उत्तर प्रदेश में वापस आए हैं उनमें से करीब 565 लोगों के मोबाइल बंद हैं और उनका पता निकालने का काम किया जा रहा है. प्रदेश में अब तक यूके से लौटे 950 लोगों की जांच की जा चुकी है, जबकि अन्य की तलाश हो रही है और फिर जांच की जाएगी.

ताज़ा वीडियो


Top 5 News: अब तक की 5 बड़ी ख़बरें
PM Narendra Modi Rally in Saharanpur
Ratio and Proportion (Part-1)
Launching of Cityweb Newspaper in saharanpur
ग्रेटर नोएडा दादरी में विरोध प्रदर्शन - जाम
More +
Copyright © 2010-16 All rights reserved by: City Web