• Home
  • >
  • यूपी : मानसून फिर होगा मेहरबान, अगले 4-5 दिन तक होगी बारिश
  • Label

यूपी : मानसून फिर होगा मेहरबान, अगले 4-5 दिन तक होगी बारिश

CityWeb News
Tuesday, 23 July 2019 08:54 PM
Views 696

Share this on your social media network

लखनऊ। उमस और चिपचिपी गर्मी से बेहाल उत्तर प्रदेश के शहरियों और खरीफ की फसलों की तेजी से बोआई में जुटे किसानों पर मानसून एक बार फिर मेहरबान होगा। मौसम निदेशक जेपी. गुप्त के अनुसार अब मौसम बदलेगा। बुधवार से अगले 4-5 दिन तक प्रदेश में बदली-बारिश का सिलसिला चलेगा।

मौसम निदेशक के अनुसार बंगाल की खाड़ी में चक्रवातीय दबाव बना हुआ है। इसके अलावा मानसून की ट्रफ लाइन भी उत्तर प्रदेश से होकर गुजर रही है। इसलिए प्रदेश में अब मानसून एक लम्बे अंतराल के बाद फिर सक्रिय होगा। उन्होंने बताया कि प्रदेश के पूर्वी व पश्चिमी अंचलों में अच्छी बारिश होने के आसार बन रहे हैं। मौसम विभाग ने बुधवार को पूरे प्रदेश में कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की चेतावनी भी जारी की है। 25 व 26 जुलाई को भी पूरे प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। कहीं-कहीं भारी बारिश भी हो सकती है।

बीते चौबीस घण्टों के दरम्यान यानि सोमवार शाम 5.30 बजे से मंगलवार सुबह 8.30 बजे के बीच प्रदेश में कुछ स्थानों पर बारिश हुई या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ीं। इस अवधि में सबसे अधिक 4 सेण्टीमीटर बारिश मुजफ्फरनगर में दर्ज की गयी। इसके अलावा कानपुर, मेरठ में 3-3, इलाहाबाद और सादाबाद में 2-2 सेमी बारिश दर्ज की गयी। प्रदेश में खरीफ की फसलों की बोआई का काम इन दिनों युद्धस्तर पर चल रहा है। धान की रोपाई प्रदेश सरकार द्वारा निर्धारित लक्ष्य से आधी हो चुकी है। दलहनी व तिलहनी फसलों की बोआई भी जारी है।

ताज़ा वीडियो


Top 5 News: अब तक की 5 बड़ी ख़बरें
PM Narendra Modi Rally in Saharanpur
Ratio and Proportion (Part-1)
Launching of Cityweb Newspaper in saharanpur
ग्रेटर नोएडा दादरी में विरोध प्रदर्शन - जाम
More +
Copyright © 2010-16 All rights reserved by: City Web