• Home
  • >
  • पंजाब के डीआईजी ने किया किसानों का समर्थन,दिया इस्तीफा
  • Label

पंजाब के डीआईजी ने किया किसानों का समर्थन,दिया इस्तीफा

CityWeb News
Sunday, 13 December 2020 03:54 PM
Views 326

Share this on your social media network

कृषि कानूनों को लेकर किसानों का प्रदर्शन अभी भी जारी है. किसानों के समर्थन में कई लोग सामने आए हैं. अब पंजाब के डीआईजी (जेल) ने प्रदर्शनकारी किसानों के समर्थन में इस्तीफा दे दिया है. पंजाब के उप महानिरीक्षक (जेल)  लखमिंदर सिंह जाखड़ ने रविवार को कहा कि उन्होंने  नए कृषि कानूनों के विरोध और किसानों के समर्थन में अपनी सेवा से इस्तीफा दे दिया है.

जाखड़ ने आगे कहा कि उन्होंने शनिवार को राज्य सरकार को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. नए कृषि कानूनों के विरोध में पंजाब, हरियाणा और अन्य क्षेत्रों के हजारों किसानों ने विभिन्न दिल्ली बॉर्डर पॉइंट्स बंद किए हुए हैं. दरअसल, किसानों को डर है कि न्यूनतम समर्थन मूल्य प्रणाली को समाप्त कर दिया जाएगा, जिससे उन्हें बड़े कॉर्पोरेट्स की "दया" का मोहताज होने पड़ेगा.

इससे पहले पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने कहा था कि उन्होंने केंद्र के कृषि कानूनों के विरोध में अपना पद्म विभूषण पुरस्कार लौटा दिया है. SAD (डेमोक्रेटिक) नेता सुखदेव सिंह ढींडसा ने भी घोषणा की थी कि वह किसानों के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए पद्म भूषण पुरस्कार लौटाएंगे.

पंजाब के कई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों ने भी किसान आंदोलन को अपना समर्थन दिया है. प्रख्यात पंजाबी कवि सुरजीत पातर ने भी अपने पद्म श्री पुरस्कार को वापस करने के फैसले की घोषणा की थी.

ताज़ा वीडियो


Top 5 News: अब तक की 5 बड़ी ख़बरें
PM Narendra Modi Rally in Saharanpur
Ratio and Proportion (Part-1)
Launching of Cityweb Newspaper in saharanpur
ग्रेटर नोएडा दादरी में विरोध प्रदर्शन - जाम
More +
Copyright © 2010-16 All rights reserved by: City Web