• Home
  • >
  • कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर भारत अलर्ट, 7 दिन कंपल्सरी क्वारनटीन
  • Label

कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर भारत अलर्ट, 7 दिन कंपल्सरी क्वारनटीन

CityWeb News
Tuesday, 22 December 2020 11:00 AM
Views 242

Share this on your social media network

कोरोना वायरस जब भारत में फैला तो इसके लिए विदेश यात्रा कर भारत आने वालों को जिम्मेदार बताया गया. तब सरकार ने दूसरे देशों से आने वाली फ्लाइट्स पर कुछ वक्त बाद रोक लगाई थी. इस बार सरकार ने देर नहीं की और 31 दिसंबर तक ब्रिटेन से आने वाली फ्लाइट्स पर रोक लगा दी गई है. दरअसल, ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया रूप सामने आया है जिसके बाद भारत सरकार ने आपात बैठक बुलाकर ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर 31 दिसंबर तक रोक लगाने का फैसला लिया.

देश में कोरोना की दहशत कायम है, ब्रिटेन में कोरोना की नई लहर के बाद तय किया गया है कि 31 दिसंबर तक ब्रिटेन से आने जाने वाली सभी उड़ानें रद्द की जाएंगी. वहीं पूरे देश में पिछले 24 घंटे में 24 हजार से ज्यादा नए संक्रमित मिले हैं, वहीं 333 लोगों ने कोरोना संक्रमण से दम तोड़ दिया है. 

बात अगर देश में कुल कोरोना संक्रमितों की हो तो देश में 1.05 करोड़ से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमण के शिकार हो चुके हैं. पूरे देश में 1.45 लाख से ज्यादा लोगों की कोरोना संक्रमण से जान जा चुकी है.

दिल्ली में धीमी पड़ी रफ्तार

दिल्ली में कोरोना की रफ्तार धीमी रड़ रही है, पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 803 लोग संक्रमित पाए गए हैं, एक दिन में कोरोना संक्रमितों का ये आंकड़ा 17 अगस्त के बाद सबसे कम है. 17 अगस्त को 787 लोग कोरोना संक्रमित हुए थे. दिल्ली में अबतक 6 लाख 17 हजार से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं.


महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कोरोना के करीब 3800 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 24 घंटे में कोरोना से 98 लोगों ने तम तोड़ दिया है. महाराष्ट्र में अबतक 18.96 लाख लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. नए कोरोना वायरस की आहट से भी महाराष्ट्र सतर्क है. महाराष्ट्र सरकार ने विदेश से आने वालों को क्ववारंटीन करने के लिए 2 हजार कमरों की व्यवस्था की है. साथ ही कोरोना को देखते हुए क्रिसमस और नए साल के जश्न पर सख्ती बरती जा रही है. सरकार ने तय किया है कि शहरी इलाकों में आज रात से कर्फ्यू लगाया जाएगा.

रोक लागू होने से पहले ब्रिटेन से जो यात्री आएंगे उनका अनिवार्य रूप से RT PCR टेस्ट कराया जाएगा जिससे कोरोना का पता चलता है. अगर उन्हें पॉजिटिव पाया गया तो उन्हें सरकार की देखरेख में लेकिन अपने खर्च पर क्वारनटीन कर दिया जाएगा. निगेटिव होने पर भी उन्हें 7 दिन तक होम आइसोलेशन में रहना होगा. और उन पर संबंधित राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों की सरकारें नजर रखेंगी.

ताज़ा वीडियो


Top 5 News: अब तक की 5 बड़ी ख़बरें
PM Narendra Modi Rally in Saharanpur
Ratio and Proportion (Part-1)
Launching of Cityweb Newspaper in saharanpur
ग्रेटर नोएडा दादरी में विरोध प्रदर्शन - जाम
More +
Copyright © 2010-16 All rights reserved by: City Web