• Home
  • >
  • सहारनपुर में औषधि निरीक्षक का घटिया क्वालिटी की औषधि की बिक्री करने वालों पर शिकंजा हुआ तेज
  • Label

सहारनपुर में औषधि निरीक्षक का घटिया क्वालिटी की औषधि की बिक्री करने वालों पर शिकंजा हुआ तेज

CityWeb News
Thursday, 17 December 2020 06:24 PM
Views 397

Share this on your social media network

जनपद सहारनपुर  में संदीप कुमार औषधि निरीक्षक के द्वारा घटिया क्वालिटी की औषधियों की बिक्री को रोकने के लिए एवं ऐसी घटिया औषधियों को पकड़ने के लिए थाना जनकपुरी एवम् थाना देहात कोतवाली की मदद से पिछले दो दिनों से मुखबिर के माध्यम से सूचनाएं एकत्रित की जा रही थी इसी क्रम में आज दिनांक 16.12. 2020 को प्राप्त सूचना के आधार पर मुखबिर को औषधि निरीक्षक के द्वारा पैसे देकर मैसर्स गुप्ता ड्रग एंड केमिस्ट बेहट रोड देहात कोतवाली के सामने संचालित पर Amoxy CV 625 औषधि की टेबलेट खरीदने भेजा गया     ।

दुकानदार अनुज कुमार गुप्ता के द्वारा Azeyclav 625 औषधि के 10 डिब्बे अर्थात 1000 टेबलेट बेच दी  गई। मार्केट रेट के अनुसार  एक डब्बा Amoxy CV 625 जिसके अंदर 100 गोलियां हैं उसकी कीमत लगभग 1500 से 2000  रुपए के बीच में है


जबकि अनुज कुमार गुप्ता के द्वारा Azeyclav 625 की 100 गोलियों का एक डब्बा मात्र ₹130 में बेचा गया । जिससे यह प्रतीत होता है कि यह घटिया क्वालिटी की औषधि है जिसका नमूना जांच हेतु लिया गया एवं अन्य स्टॉक को विक्रय करने के लिए रोक दिया गया । अन्य कई प्रकार की एंटीबायोटिक औषधियां जिनको विक्रय हेतु प्रतिबंधित किया गया फर्म के अंदर से  Narcotics -ट्रामाडोल  टेबलेट एवं स्पास्मो प्रॉक्सीवन कैप्सूल भी बरामद हुए जिनके सैंपल जांच हेतु लिए गए । लगभग 70,000/-  की औषधियों को क्रय बीजक प्रस्तुत ना करने पर  बिक्री पर रोक लगाई गई। कुल पांच  sample मौके  पर सील किए गए जिनकी जांच रिपोर्ट प्राप्त होने के उपरांत दुकानदार के विरुद्ध ड्रग एक्ट1940 के तहत उचित कार्यवाही की जाएगी।

ताज़ा वीडियो


Top 5 News: अब तक की 5 बड़ी ख़बरें
PM Narendra Modi Rally in Saharanpur
Ratio and Proportion (Part-1)
Launching of Cityweb Newspaper in saharanpur
ग्रेटर नोएडा दादरी में विरोध प्रदर्शन - जाम
More +
Copyright © 2010-16 All rights reserved by: City Web