• Home
  • >
  • किसान आंदोलन के बीच UP में शुरू होगा 'किसान कल्याण मिश
  • Label

किसान आंदोलन के बीच UP में शुरू होगा 'किसान कल्याण मिश

CityWeb News
Saturday, 02 January 2021 11:59 AM
Views 284

Share this on your social media network

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर जाएंगे. उनका ये दौरा 2 जनवरी (शनिवार) को शुरू होगा. सीएम योगी 2 जनवरी को राजधानी में कोविड की बैठक के बाद 11.30 बजे होंगे गोरखपुर के लिए रवाना होंगे. नये साल पर इस दौरे के दौरान वे गोरखपुर में कई योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. 2 जनवरी को गोरखपुर में ही रात्रि विश्राम करने के बाद सीएम योगी 3 जनवरी को शाम 5 बजे लखनऊ वापस आएंगे. 

ये है पूरा कार्यक्रम 

सीएम योगी आदित्यनाथ 11:00 बजे लखनऊ से चलकर 12:15 बजे सर्किट हाउस पहुंचेंगे. 12:25 बजे कलेक्ट्रेट परिसर गोरखपुर में अधिवक्ता चेंबर के निर्माण कार्य का शिलान्यास करेंगे. फिर दोपहर 1:25 बजे वहां से चलकर गोरखनाथ मंदिर पहुंचेंगे. 2:15 पर वे गोरखनाथ मंदिर से कैंपियरगंज के लिए निकलेंगे. 3:00 बजे तहसील कैंपियरगंज के विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास के साथ जनसभा को संबोधित करेंगे. 4:00 बजे वहां से निकलकर कर 4:45 बजे श्री गोरखनाथ मंदिर आएंगे और रात्रि विश्राम करेंगे. 

3 जनवरी को सुबह 11:00 बजे में महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज गोलघर में कंबल वितरण कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे. 12:00 बजे गोरखपुर क्लब में गोरखपुर शहर ग्रामीण और पिपराइच विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास के साथ जनसभा को संबोधित करेंगे. 2:00 पर गोरखनाथ मंदिर के लिए प्रस्थान करेंगे. 2:25 पर वे सहजनवा तहसील में विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास के साथ जनसभा को संबोधित करेंगे. 3:30 पर दोपहर में सहजनवा तहसील परिसर से लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे.


वहीं, कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन के बीच उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ा ऐलान किया. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि प्रदेश भर में 6 जनवरी से 'किसान कल्याण मिशन' की शुरुआत की जाएगी. इस मिशन का व्यापक प्रचार-प्रसार करते हुए अधिक से अधिक किसानों को जोड़ा जाएगा. सीएम योगी ने अधिकारियों को आदेश दिया कि प्रत्येक स्तर पर किसानों से नियमित संपर्क एवं संवाद बनाकर उनकी अपेक्षाओं तथा समस्याओं के संबंध में त्वरित कार्रवाई की जाए. 

पंचायत चुनाव की तैयारी शुरू

वहीं, उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव की तैयारी शुरू हो गई है. ऐसे में बीजेपी के प्रदेश के संगठन की बैठक तीन जनवरी को लखनऊ में होगी. तीन जनवरी को होने वाली बैठक में प्रदेश प्रभारी व बीजेपी के राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष राधा मोहन सिंह, प्रदेश अध्‍यक्ष स्‍वतंत्र देव सिंह और प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल समेत कई बड़े नेता शामिल होंगे. बताया जा रहा है कि बीजेपी की इस बैठक में आने वाले पंचायत चुनाव की तैयारियों पर चर्चा होगी. 

यूपी में 'किसान कल्याण मिशन'

उत्तर प्रदेश के सीएम ने कहा कि किसान कल्याण मिशन के प्रथम चरण में 350 विकास खण्डों में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. किसान कल्याण के लिए आयोजित किए जाने वाले कृषि मेला एवं प्रदर्शनी में लाभार्थीपरक योजनाओं के स्वीकृति पत्र/प्रमाण-पत्र/कृषि यंत्र वितरण/पुरस्कार आदि भी प्रदान किए जाएंगे. 'किसान कल्याण मिशन के तहत' विकास खण्ड स्तर पर आयोजित होने वाले कृषि मेले तथा कृषि प्रदर्शनी में जनप्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया जाएगा. 

बता दें कि आज लखनऊ स्थित सरकारी आवास पर सीएम योगी ने एक उच्चस्तरीय बैठक की, जिसमें ACS, स्वास्थ्य द्वारा लखनऊ के 06 स्थलों पर कोरोना वैक्सीनेशन के प्रस्तावित ड्राई रन के संबंध में की जा रही व्यवस्थाओं की जानकारी दी गई. इस दौरान सीएम ने कहा कि जिन देशों में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन मिला है, वहां से उत्तर प्रदेश में आने वाले लोगों की सूची तैयार कर ट्रेस किया जाए साथ ही सर्विलांस सिस्टम को पूरी तरह सक्रिय रखा जाए. 

ताज़ा वीडियो


Top 5 News: अब तक की 5 बड़ी ख़बरें
PM Narendra Modi Rally in Saharanpur
Ratio and Proportion (Part-1)
Launching of Cityweb Newspaper in saharanpur
ग्रेटर नोएडा दादरी में विरोध प्रदर्शन - जाम
More +
Copyright © 2010-16 All rights reserved by: City Web